Khichdi Express Story: सिर्फ 1 साल के अंदर खिचड़ी बेचकर बनी करोड़पति, जाने पूरी कहानी!

Khichdi Express Story: आज हम आपके लिए एक ऐसे Startup की कहानी लेकर आए हैं जिसमे एक युवा लड़की ने सिर्फ 1 साल के अंदर भारतीय डिश खिचड़ी को बेचकर एक करोड़ो की Company खड़ी कर दी है। हां, यह सुनने में बिलकुल भी सच नहीं लगता कि कोई खिचड़ी से कैसे करोड़ो की Company बना सकता है।

Khichdi Express Story
Khichdi Express Story

जिसके बारे में आज आप पढ़ने वाले हैं उन्होंने सिर्फ खिचड़ी के दम पर अपने Business के पहले ही साल करोड़ो रुपए कमा लिए थे। यहाँ पर हम Mumbai के रहने वाली Aabha Singhal की बात कर रहे हैं, जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपना एक फ़ूड Business शुरू किया जो कि आज एक करोड़ो का Business बन चूका है। अपने इस Business को शुरू करने से पहले आभा एक Model थी, पर अब वो एक Women Entrepreneur बन चुकी है।

 

Khichdi Express की करी थी शुरुवात

साल 2019 में Aabha Singhal अपनी दोस्तों के साथ खिचड़ी के बारे में एक दिन ऐसी ही बातें कर रही थी, जिसके बाद उन्हें खिचड़ी से जुड़ा Business शुरू करने का Idea आया। इसी कारण उन्होंने उसी साल 2019 में “Khichdi Express” नाम से लोगो क खिचड़ी खिलाने का Business शुरू किया। जिसके द्वारा लोग अपनी मनपसंदीदा किसी भी तरह की खिचड़ी खा सकते है।

आभा ने अपने इस Business को सिर्फ खिचड़ी तक सीमित नहीं रखा उन्हीने खिचड़ी के आलावा पकोड़ो और भी कई तरह की अन्य डिशों को अपने Business में शामिल किया।

 

खुल चुके हैं कई Outlets

2019 में शुरू किए “Khichdi Express” को आज आभा ने बहुत आगे तक बढ़ा दिया हैं, अभी इस समय पुरे भारत में खिचड़ी Express के कई सारे Outlets है। जहाँ पर आप जा कर खिचड़ी Express की अलग-अलग Varities की खिचड़ी खा सकते है। इसके आलावा खिचड़ी Express आपको Swiggy और Zomato पर भी मिल जाएगा, जिसके जरिए आप Online भी इनकी खिचड़ी का Order कर सकते है।

आभा की इस “Khichdi Express” को सबसे ज्यादा बूस्ट 2020 के कोरोना महामारी के बाद मिला था जब ज्यादातर लोगो ने healthy खाने की तरफ अपना मुख मोड़ लिया था।

Khichdi Express Story
Khichdi Express Story

करना पड़ा था कई चुनोतियो का सामना

खिचड़ी Express की Founder “Aabha Singhal” का जीवन बिलकुल भी आसान नहीं रहा हैं, बचपन में उनके माता-पिता का Divorce होने के कारण उन्हें घर के बीजाये School hostel और boarding Schools में ही रहना पड़ा था। जिसके कारण घर वालों का प्यार कभी भी आभा को नहीं मिल पाया था।

कुछ समय बाद उन्होंने बाहर से MBA करने का फैसला किया, ताकि आने वाले समय में वो अपने आप को Sport कर सके। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब आभा अपने घर दुबारा पहुंची तो वहाँ वही रोजाना की लड़ाई झगडे होते रहते थे, जिसके कारण उन्होंने एक दिन अपना घर छोड़ना का फैसला बना लिया।

 

Aabha Singhal 

उन्होंने सिर्फ अपने घर से 2 जोड़ी कपडे उठाये और अपने दोस्त के flat में रहनी लगी। आभा दिखने में सुन्दर थी इसलिए उन्हें कई सारे Modeling के भी Offer मिले, पर उन्हें यह पता था कि यह Modeling का काम लम्बे समय के लिए नहीं चल पाएगा और यही कारण था कि आभा ने खिचड़ी Express की शुरुवात की।

 

आज हैं 50 करोड़ की मालिक

2019 में शुरू किए खिचड़ी Express को आज आभा ने एक 50 करोड़ से ज्यादा की Company बना दिया हैं, जिसके कारण आज आभा एक करोड़पति Women Entrepreneur बन चुकी है। अपने Business के पहले ही साल में आभा ने 1 करोड़ से ज्यादा काRevenue खिचड़ी Business से बना दिया था।

Aabha Singhal 
Aabha Singhal

View this post on Instagram

इस समय आभा का लक्ष्य इस Business को 100 करोड़ रुपए के पार पहुंचाने का है। आपको यह भी बता दें कि इस समय खिचड़ी Express हर साल आगे बढ़ते हुए अपने 100 करोड़ के लक्ष्य के पास पहुंचने वाली है। आभा ने यह सब इसलिए हासिल कर पाया क्योकि उन्हें खुद पर हमेशा से विश्वास था।

हम आशा करते हैं कि इस Post से आपको Khichdi Express Story की जानकारी हो गई होगी, इस Post को अपने दोस्तों के साथ भी साँझा करें ताकि उन्हे भी Khichdi Express Story की जानकारी हो सके।

 

Khichdi Express Story Overview

Article Title Khichdi Express Story
Startup Name Khichdi Express
Founder Aabha Singhal
Homeplace Mumbai, India
Khichdi Express Revenue (FY 2023) ₹50 Crore
Official Website https://khichdiexpress.com/

FAQs –

Q.1 Khichdi Express को किसने शुरू किया था?

Ans. Khichdi Express Startup को Mumbai के रहने वाली Aabha Singhal ने साल 2019 में शुरू किया था।

Q.2 Khichdi Express Startup का काम क्या हैं?

Ans. Khichdi Express Startup एक रेस्टॉरेंट तरह का Startup हैं जिसमे आप अलग-अलग तरह की’खिचड़ी को खा सकते है।

इन्हे भी पढ़े –

Desi Girl Priyanka Chopra: पति निक जोनास के साथ रोमांस करते नजर आई प्रियंका चोपड़ा, Romantic Picture हुई वायरल

Salaar Box Office Collection Day 19: सालार Movie ने बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ की कमाई की!

Dunki Box Office Collection Day 20: Box Office पर डंकी ने कमाए इतने करोड़!

बेस्ट कैमरा फोन अंडर 20000 ( best camera phone under 20000)

Insurance: बीमा क्या होता है, बीमा के प्रकार और महत्व

आयुष्मान भारत योजना | Ayshman Bharat Yojana

शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए? | How To Earn Money From Share Market

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top